Tuesday, November 5, 2013

वचनबद्ध हूं-राम कपूर

फिल्मों और धारावाहिकों में सामान रूप से सक्रिय अभिनेता राम कपूर इन दिनों बेहद व्यस्त हैं। एक तरफ तो वे धारावाहिक 'बड़े अच्छे लगते हैं' में अपनी आकर्षक उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं,तो दूसरी तरफ साजिद खान निर्देशित फिल्म 'हमशक्ल' की शूटिंग कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी कि फिल्मों में व्यस्तता के कारण राम 'बड़े अच्छे लगते हैं' से दूर हो जाएंगे,पर राम ने इस बात को सिरे से गलत बताया। 'बड़े अच्छे लगते हैं' के पचास एपिसोड पूरे होने के अवसर पर राम कपूर से बातचीत-

'बड़े अच्छे लगते हैं' ने पांच सौ एपिसोड पूरे कर लिए हैं। इस उपलब्धि को कितना महत्वपूर्ण मानते हैं?
-दर्शकों से मिले बेहतरीन रिस्पांस से मैं बेहद खुश हूं। पांच सौ एपिसोड पूरे करना वास्तव में हमारी पूरी टीम के लिए बड़ी बात है। मैं आगे भी इसी तरह बढ़ते रहने और एक हजार एपिसोड पूरे करने की कामना करता हूं। मैं ' बड़े अच्छे लगते हैं' की पूरी टीम को इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं देना चाहता हूं और सहयोग के लिए सबका धन्यवाद करना चाहता हूं।
पिछले दिनों आपके धारावाहिक में सात साल का लीप हुआ है। क्या इस लीप का फायदा मिल रहा है?

-हमें इस लीप के लिए पॉजिटिव रिस्पांस मिला है। दर्शक थोड़े आश्चर्य चकित हैं,पर इस नए ट्रैक को पसंद भी कर रहे हैं। नए और युवा कलाकारों को मौका मिला है। अब वे भी 'बड़े अच्छे लगते हैं ' का हिस्सा बनकर दर्शकों के दिलों में जगह बना रहे हैं। दर्शकों के प्यार और स्नेह को देखते हुए मुझे पूरा विश्वास है कि हमारा सीरियल और भी नए मुकाम तक पहुंचेगा।

'बड़े अच्छे लगते हैं' के बाद भी छोटे पर्दे से जुड़े रहेंगे?
-वास्तव में नहीं। मैंने और एकता ने तय किया था कि मैं यह शो सिर्फ एक साल तक करूंगा। मेरे पास कई फ़िल्में भी थी इसलिए मैंने शो छोड़ने की भी बात कही थी। ...लेकिन दर्शकों ने इतना प्यार दिया कि मैंने शो करना जारी रखा। हर साल इसे फिल्मों के साथ संभालना कठिन होता जा रहा है। मैं 'बड़े अच्छे लगते हैं' के प्रति वचनबद्ध हूं इसलिए इसे छोड़ने के बजाय इसकी समाप्ति चाहूँगा। मैं टीवी को कभी अलविदा नहीं कहूंगा, पर 'बड़े अच्छे लगते हैं' के बाद कुछ दिन जरुर टीवी से दूर रहूंगा।

अपनी सफलता का श्रेय छोटे पर्दे को देंगे या बड़े पर्दे को ?
-टीवी के कारण मैं हर घर में जाना जाता हूं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि टीवी ने मुझे सबकुछ दिया है। फिल्मों के दर्शकों ने भी मुझे प्यार दिया है। मैं अपने सभी प्रशंसकों का सम्मान करता हूं।

पत्नी गौतमी कपूर की छोटे पर्दे पर वापसी के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे?
-मैं उसके लिए बेहद खुश हूं क्योंकि लम्बे समय से वह एक्टिंग में वापसी के लिए बेताब थी। कुछ ऐसी भूमिकाएं थीं,जो अच्छी थीं....पर मैं उसे बड़े किरदार में देखना चाहता था। आख़िरकार उसने एक्टिंग में वापसी कर ली है। उसकी इच्छा पूरी हो गयी।
-सौम्या अपराजिता

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...