Wednesday, November 6, 2013

गुरमीत के गुण..

धारावाहिक 'रामायण' में राम की भूमिका निभाने के बाद भी  गुरमीत चौधरी अरूण गोविल की तरह राम की छवि से बंध कर नहीं रहे। उन्हें राम की छवि से बाहर आने में वक्त नहीं लगा।  बेहद कम वक्त में दर्शकों के बीच उनकी पहचान अच्छे अभिनेता,समर्पित पति और प्रतिभाशाली डांसर की  हो गई है। धारावाहिक 'गीत हुई सबसे पराई' और 'पुनर्विवाह' में अभिनय का रंग भरने के बाद इन दिनों गुरमीत पत्नी देबिना बनर्जी के साथ डांस रियलिटी शो ' नच बलिए' में अपनी थिरकन से दर्शकों को लुभाने आ रहे हैं। गुरमीत की बातें उन्हीं के शब्दों में..
बने रहना मुश्किल
इस इंडस्ट्री में आना थोड़ा आसान है,पर यहाँ बने रहना मुश्किल है। सौभाग्यवश मैंने 'रामायण' किया। इतनी कम उम्र में राम का कैरेक्टर प्ले करने से बतौर एक्टर मुझमें ठहराव आ गया। 'रामायण' के बाद मुझे एक्टिंग के कई ऑफर आए,पर मैंने उन्हें नहीं स्वीकारा। अच्छे ऑफर का इंतजार कर रहा था। कई लोग कहने लगे कि अगर तुम इसी तरह एक्टिंग के ऑफर ठुकराते रहोगे तो तुम भी अरूण गोविल की तरह राम की छवि में बंधकर रह जाओगे। मैंने उन लोगों की बात पर ध्यान नहीं दिया और कोई जल्दबाजी नहीं की।
मौका मिला
लम्बे इंतज़ार के बाद मुझे मेरी पसंद के मुताबिक 'गीत हुई सबसे पराई' में मान का कैरेक्टर निभाने का मौका मिला। मान की भूमिका में दर्शकों का बेहद प्यार मिला और फिर 'पुनर्विवाह' में भी सबने मुझे पसंद किया। उसके बाद 'झलक दिखला जा' के पांचवे सीजन का विजेता बना और अब मैं 'नच बलिए' के मंच पर एक बार फिर दर्शकों के सामने हूं।
लम्बा रहा इंतज़ार
मैं और देबिना पहले सीजन से 'नच बलिए' से जुड़ने का इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि, कभी देबिना बिजी रहती थी,तो कभी मैं ...इसलिए हम अब तक 'नच बलिए' का हिस्सा नहीं बन पाए थे।.. पर इस बार ऐसा लगा कि 'नच बलिए' से हमें जोड़ने के लिए पूरी कायनात कोशिश कर रही थी। सब कुछ हमारे पक्ष में रहा और फाइनली मैं और देबिना इस सीजन का हिस्सा बनने में कामयाब हुए।
बड़ी चुनौती
मैं इस शो को अपना हंड्रेड परसेंट देना चाहता हूं इसलिए पिछले कुछ अर्से से लाइमलाइट से दूर रहा। चूंकि, 'नच बलिए' जैसे शो में हिस्सा लेना और जीत हासिल करना मेरे और देबिना के लिए बड़ी चुनौती है। हम दोनों ही इस शो में जीत के लिए बेहद पैशनेट हैं। मैंने और देबिना ने खास कर इस शो के लिए अपने लुक और फिजिक पर बेहद मेहनत की है। हम दोनों  का मकसद अपने प्रशंसकों का दिल जीतना है और इसके लिए हम अपनी और से पूरी कोशिश कर रहे हैं।
नृत्य में अच्छा हूं
मैं 'झलक दिखला जा' जीत चुका हूं। लोग जानते हैं कि मैं नृत्य में अच्छा हूं। वह जरूर मुझसे कुछ नए की उम्मीदें लगा रहे हैं। यही वजह है कि मैं शो में एक्सपेरिमेंट करना चाहता हूं। देबिना के साथ मिलकर 'नच बलिए' के मंच पर में ऐसा कुछ पेश करना चाहता हूं जिसे दर्शकों ने पहले नहीं देखा हो।
-सौम्या अपराजिता

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...