Wednesday, October 30, 2013

प्रोफेशन से प्यार है..

Kanchi Kaul
छोटे और बड़े पर्दे के आकर्षक अभिनेता और निर्माता शब्बीर अहलुवालिया के साथ वैवाहिक बंधन की नींव मजबूत करने के बाद कांची कौल पिछले दिनों छोटे पर्दे पर लौट आयी हैं। उल्लेखनीय है कि स्टार प्लस के धारावाहिक 'मेरी भाभी' में अपनी आकर्षक उपस्थिति दर्ज करा रही कांची छोटे पर्दे और विज्ञापन की दुनिया में पिछले कई वर्षों से लोकप्रिय रही हैं। धारावाहिक 'मायका','एक लड़की अनजानी सी' और'भाभी' में अभिनय का रंग भर चुकी हैं। कांची कहती हैं,'शादी के बाद मैं पहले शो(मेरी भाभी) में काम कर रही हूं। स्क्रिप्ट और कास्ट के बढ़िया होने के कारण मैं इस इस शो की तरफ आकर्षित हुई।'

शब्बीर अहलुवालिया से विवाह के बाद कुछ दिनों के लिए कांची के एक्टिंग करियर में ठहराव आ गया था। कांची बताती हैं,'एक्टर के रूप में हमसब बेहद व्यस्त जीवन जीते हैं। इसलिए मैंने और शब्बीर ने शादी के बाद बड़े पैमाने पर ट्रेवल करने का प्लान बनाया। इससे हम दोनों को एक-दूसरे को बेहतर तरीक से जानने का मौका मिला। शादी के बाद शब्बीर के साथ कुछ खुशनुमा दिन बिताने के बाद मैं अपने प्रोफेशन में वापस लौट आयी हूं ।'विवाह के बाद एक बार फिर अपनी सक्रियता का मजा ले रही कांची कहती हैं,'मैं अपनी वापसी से बेहद खुश हूं। इससे ज्यादा ख़ुशी की बात मेरे लिए क्या हो सकती है भला! मैं अपने प्रोफेशन से बहुत प्यार जो करती हूं।'

'मेरी भाभी' में कांची श्रद्धा की भूमिका निभा रही है जो विफल शादी के बाद अपने मायके लौट आती है । मायके में श्रद्धा की भाभी उसकी छोटी-छोटी खुशियों का ख्याल रखती है। श्रद्धा की भूमिका के संदर्भ में कांची कहती हैं,'श्रद्धा से मैं काफी इत्तेफाक रखती हूं क्योंकि रियल लाइफ में भी मेरी भाभी मुझसे बहुत प्यार करती है। हम दोनों एक-दूसरे के सीक्रेट्स शेयर करते हैं। सच कहूं तो 'मेरी भाभी' ऐसा सीरियल है जिससे सभी रिलेट कर सकते हैं।'

धारावाहिक मै अपने ऑन स्क्रीन बेटे की भूमिका निभा रहे सागर छेड़ा के बेहद करीब हो गयी हैं कांची। वे बताती हैं,'मैंने अभी तक जितने बच्चों को देखा है उनमें सागर सबसे क्यूट और इंटेलिजेंट है। सेट पर हमारे दिन की शुरुआत होने से पहले सागर हर दिन मेरे पास आता है और मेरे गालों पर किस करता है। वह बेहद प्यारा है। उसे हम सबका अटेंशन चाहिए होता है। जब भी हमें फुर्सत मिलती है हम सब बैठकर उसके साथ खेलते हैं। सागर के कारण सेट का माहौल हमेशा खुशनुमा बना रहता है।'

जब कांची शूटिंग नहीं करती हैं,तो अधिकांश समय पति शब्बीर के साथ समय बिताती हैं। वह कहती हैं,'जब भी मुझे और शब्बीर को ब्रेक मिलता है तो हम दोनों साथ-साथ समय बिताते हैं। कभी स्कूबा डाइविंग के लिए जाते हैं तो कभी पहाड़ों पर।' शब्बीर के साथ छोटे पर्दे पर दिखने की योजना के बारे में कांची कहती हैं,'हम दोनों पर्सनल लाइफ में एक-दूसरे के साथ इतना वक़्त बिताते हैं कि कभी साथ-साथ काम करने का ख्याल नहीं आया। हां.. अगर कुछ ऐसा हमारे सामने आएगा जिसपर हम दोनों सहमत होंगे तो हम दोनों जरूर साथ-साथ काम करेंगे।'

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...